कल्पना और लैला के किरदार में नजर आयेगीं ऋषिता भट्ट

‘इश्क़ तेरा’

हॉलीवुड और वर्ल्ड सिनेमा में तो मनोरोग के शिकार लोगों पर फिल्में बनती रहती हैं। लेकिन बॉलीवुड निर्माता निर्देशक अपने दर्शकों की रुचि और व्यावसायिक लाभ हानि को सामने रखते हुए इस तरह का जोखिम कम लेते हैं। लेकिन इधर कुछ वर्षों से बॉलीवुड में भी लीक से हटकर, रिस्क लेकर नए और अनछुए विषयों पर फ़िल्म बनाने की परंपरा सी चल निकली है। इसी सिलसिले में फिल्‍म ‘इश्क़ तेरा’ जो 27 अप्रैल को रिलीज़ हो रही है। इस फ़िल्म की हिरोइन है ऋषिता भट्ट, जिन्होंने शाहरुख खान की मुख्य भूमिका वाली फिल्म ‘अशोका’ से बॉलीवुड में कदम रखा था।

ऋषिता भट्ट लंबे अंतराल के बाद पर्दे पर वापसी रही हैं। जोजो डिसूज़ा के निर्देशन में बनी इस साइक्लोजिकल थ्रिलर फिल्म में ‘अक्सर 2’ फेम एक्टर मोहित मदान भी बेहद इम्पोर्टेन्ट रोल में हैं। दीपक बांदेकर द्वारा निर्मित इस फिल्म के बारे में ऋषिता ने बताया कि इस फिल्म में मैने कल्पना और लैला का कैरेक्टर प्ले किया है. दरअसल यह फिल्म स्प्लिट पर्सनाल्टी की कहानी है जो मेरे लिए बेहद चैलेंजिंग थी.

‘इश्क़ तेरा’
‘इश्क़ तेरा’

फिल्म की स्टोरी राईटर दीक्षा सिंह ने एक रियल लाइफ इंसिडेंट से इंस्पायर होकर इसकी कहानी लिखी है. ऋषिता भट्ट  चुकि साइक्लोजी की स्टूडेंट रही है, इसलिए वह इस किरदार को समझ सकी. इस फिल्म में अमन वर्मा डॉक्टर कामत का रोल कर रहे हैं। फ़िल्म ‘इश्क तेरा’ एक लड़की की सच्ची कहानी है, जब वह अपनी मां के अजीबो गरीब व्यवहार से काफ़ी परेशान हो जाती है। इस लड़की के इसी उतार चढाव को इस कहानी में दर्शाया गया है।

ऋषिता ने कहा कि मैंने रियल लाइफ में ऐसे कुछ लोग देखे भी है, जो स्प्लिट पर्सनाल्टी डिसऑर्डर के शिकार हैं। उन्हें पता भी नही होता कि उनके साथ क्या और क्यों हो रहा है। आजकल काफी लोग इस किस्म की मानसिक स्थिति से गुजरते है। इतना तनाव, प्रेशर, दौड़ भाग है कि मेंटल हेल्थ के प्रति लोग सजग नही है। भविष्य में ऋषिता कॉमेडी रोल करना चाहती हैं। वह कहती हैं “कॉमेडी रोल ऐक्ट्रेस को कम ही मिलते हैं। लेकिन मैं कोई कॉमेडी फिल्म करना चाहूंगी. कॉमेडी आसान नही होती पर मैं उसे करके एन्जॉय करूँगी।”

Related posts

Leave a Comment