झारखंड इंटरनेशनल फिल्‍म फेस्टिवल में बॉलीवुड और साउथ फिल्‍मों के सुपर स्‍टार करेंगे शिरकत

झारखंड इंटरनेशनल फिल्‍म फेस्टिवल

झारखंड की राजाधानी रांची इसी महीने बॉलीवुड सितारों से जगमगायेगा. 27 मई को रांची में आयोजित पहली झारखंड इंटरनेशनल फिल्‍म फेस्टिवल में बॉलीवुड स्‍टार्स में प्रियंका चोपड़ास्‍नेहा उलालचंकी पांडेगुलशन ग्रोवरउदित नारायणअखिलेंद्र मिश्रारवि किशनअमोल पालेकरयशपाल शर्माशिल्‍पा रावविजय राजप्रीति झींगयानीराजपाल यादवसपना चौधरीराखी सावंतभारती जैसे कई सिनेकलाकार शिरकत करेंगे. वहीं दक्षिण भारतीय फिल्‍मों के धनुषअर्जुन सरजाएश्‍वर्या अर्जुन और विशाल कृष्‍णा भी रांची आयेंगे.

यह कार्यक्रम झारखंड सरकार और केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार के सहयोग से नवभारत निर्माण संघ के द्वारा कराया जा रहा है. नवभारत निर्माण संघ के अध्‍यक्ष ऋषि प्रकाश मिश्रा ने बताया कि झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू 25 मई को इस कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगी. उद्घाटन वाले दिन मुख्यमंत्री रघुवर दास चीफ गेस्ट के तौर पर मौजूद रहेंगे. 27 मई तक चलने वाले इस फेस्टिवल में अवॉर्ड भी दिए जायेंगे.

झारखंड इंटरनेशनल फिल्‍म फेस्टिवल में सिनेमा के कलाकारों को जिस सम्‍मान से नवाजा जायेगावह कला और साहित्‍य क्षेत्र के नामचीन हस्तियों के नाम पर होगा. डॉ रामदयाल मुंडा के स्‍मृति पर लाइफटाईम एचीवमेंट अवार्ड दिया जायेगा. क्रिएटिव राइटिंग के लिए बीपी केशरी मेमोरियल अवार्ड दिया जायेगा. बीएन तिवारी मेमोरियल अवार्ड भोजपुरी फोक के लिए होगा. इसी तरह बुलु घोष मेमोरियल अवार्ड म्‍यूजिक के लिएबहादुर सिंह मेमोरियल अवार्ड इनोवेशन के लिएमंजू मलकानी मेमोरियल अवार्ड कला क्षेत्र के लिए दिया जायेगा.

Related posts

Leave a Comment