‘नमस्ते बिहार’ को मैं अपने कैरियर का टर्निंग पॉइंट मानती हूँ – भूमिका कलिता |

'नमस्ते बिहार'

  प्रस्तुति : – काली दास पाण्डेय

असम की प्रोफेशनल बिहू डांसर भूमिका कलिता सन् 2016 से ही असामी प्ले करते हुए थियेटर पे  अपनी सक्रियता बनाये रखी और अपने अभिनय प्रतिभा को परिमार्जित करती रहीं जिसका लाभ उन्हें काफी मिला।इसी क्रम में भूमिका को धारावाहिक-‘एक रिश्ता साझेदारी का’ में काम करने का मौका मिला।फिलवक्त ओंकार फिल्म एंड टेलीविज़न प्रोडक्शन(मुम्बई) के बैनर तले बनी फ़िल्म-‘नमस्ते बिहार’ कम्प्लीट हो चुकी है और प्रदर्शन के लिए तैयार है जिसमे भूमिका लीड कैरेक्टर में नज़र आयेंगी।पिछले दिनों एक छोटी सी मुलाक़ात के दौरान उनसे हुई बात चीत के मुख्य अंश प्रस्तुत है :

**’नमस्ते बिहार’ में काम करके कैसा फील कर रही हैं……?

–‘नमस्ते बिहार’ में काम करना मेरे लिए सौभाग्य की बात है।मैं इस फ़िल्म के नायक राजन कुमार का आभार व्यक्त करना चाहूंगी क्योंकि मुझे उन्होंने इस लायक समझा। ‘नमस्ते बिहार’ से मुझे काफी उम्मीद है……’नमस्ते बिहार’ को मैं अपने कैरियर का टर्निंग पॉइंट मानती हूँ…..।

'नमस्ते बिहार'
‘नमस्ते बिहार’

***’नमस्ते बिहार’ के बारे में कुछ अपने तरफ बताना चाहेंगी ?

–फ़िल्म की कहानी के बारे में मैं कुछ नहीं कहूँगी…. सारा सस्पेंस ख़त्म हो जायेगा। मूल रूप से ये फ़िल्म बिहार के मान सम्मान को बढाने तथा बिहार में जो भी हो रहा है…..वो क्यों हो रहा है ….देश.. समाज की दिशा व् दशा बदलने के लिए जन जागरूकता अभियान के तहत क्या किया जाना चाहिए……ऐसे ही संदेशपरक तथ्यों को कथानक में जोड़ा गया है….’नमस्ते बिहार’ जब लोग देखेंगे तब वो कह उठेंगे जय बिहार……इंतज़ार कीजिये बहुत जल्द ही फ़िल्म प्रदर्शित होने वाली है….।

***कोई खास तरह के रोल भी आप फिल्मों में करना चाहती हैं?

—-एक कलाकार की हैसियत से मैं हर तरह की भूमिका करना चाहती हूँ….।

**गुज़रे ज़माने की अभिनेत्रियों में आप किसे अपना आदर्श मानती हैं….?

——-मुमताज़ जी को मैं अपना आदर्श मानती हूँ…।

***उसकी कोई खास वजह….?

——-मैं उनकी नृत्य व् अभिनय अदायगी से काफी प्रभावित हूँ…।

****’नमस्ते बिहार’ के बाद आपकी कोई फ़िल्म…..?

——दो तीन प्रोजेक्ट पे बात चीत चल रही है…..अभी तो ‘नमस्ते बिहार’ से ही उम्मीद लगाये बैठी हूँ…।

Related posts

Leave a Comment