पूरी हुयी बिशारद बस्नेत की नेपाली फ़िल्म “मिस्टर भर्जिन” की शूटिंग |

नेपाली फ़िल्म 'मिस्टर भर्जिन'

आजकल, नेपाल में एक फ़िल्म काफी चर्चा की विषय बनी हुयी है। जी हाँ हम बात कर रहे हैं नेपाली फ़िल्म  ‘मिस्टर भर्जिन’ की जिसका निर्देशन बिशारद बस्नेत कर रहे हैं। आपको बता दूँ की बिशारद बस्नेत निर्देशक के अलावा एक अभिनेता और विदूषक भी हैं। बिशारद बस्नेत, पिछले कई वर्षों से मुंबई में रहते हुए भी नेपाली फ़िल्मो में काफी सक्रीय हैं साथ ही भारतीय फ़िल्मो में भी सक्रीय देखे जाते हैं। इनका फ़िल्म के सिलसिले में कभी नेपाल तो कभी भारत में रहना लगा रहता है। सबसे रोचक बात यह है की फ़िल्म  ‘मिस्टर भर्जिन’ की कहानी एवेरेस्ट फ़िल्म  अकादमी में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स ने वर्कशॉप के दौरान डेवलप किया है। फ़िल्म की शूटिंग नेपाल के काठमांडू में खूब ज़ोर शोर से चल रही थी जो अब पूरी हो चुकी है और फ़िल्म को पोस्ट प्रोडक्शन के लिए भेज दिया गया है।

नेपाली फ़िल्म 'मिस्टर भर्जिन'
नेपाली फ़िल्म ‘मिस्टर भर्जिन’

लीडिंग वेबसाइट संजना सिनेग्लोबल से बात करते हुए निर्देशक बिशारद बस्नेत ने बताया की – ‘मिस्टर भर्जिन’ एक फुल टू धमाल कॉमेडी फ़िल्म  है और इसमें 35 की एज ग्रुप का कैरेक्टर्स है। फ़िल्म  की कहानी, कैरेक्टर के शादी नहीं होने पर और उसके साथ घट रही घटनाओं से उसके मानसिक अवस्था में आये बदलाव पर आधारित है। वैसे तो यह फ़िल्म  नवयुवको को ध्यान में रख कर बनायीं जा रही है लेकिन जिस प्रकार फ़िल्म  में कॉमेडी फैक्टर रखा गया है उससे हम दावे के साथ कह सकते हैं की यह फ़िल्म  सभी वर्ग के दर्शकों को पसंद आएगी। जब दर्शक इस फ़िल्म  को सिनेमा हॉल में देखेंगे तो हंस-हंस कर लोट-पोट हो जाएंगे। फ़िल्म  को बाद में हिंदी में डब करेंगे ताकि हिंदी दर्शक भी इस फ़िल्म  का लुफ्त उठा सके।

नेपाली फ़िल्म 'मिस्टर भर्जिन'
नेपाली फ़िल्म ‘मिस्टर भर्जिन’

यह फ़िल्म  वर्ल्डवाइड फिल्म्स डिस्ट्रीब्यूशन प्रा. लि. के बैनर तले बन रही है जिसके निर्माता खिलेंद्र तमिलशिना,मुकेश रेग्मी,प्रजापति शिवकोटि तथा तोत्रा बस्नेत एवं सहनिर्माता संदीप उप्रेती और बिशारद बस्नेत हैं। फ़िल्म  के डी. ओ. पि. रामेश्वर कार्की हैं। इस फ़िल्म  के मुख्य कलाकार भोलाराज सापकोटा, बिजय बराल, गौरव पहाड़ी, मरिस्का पोखरेल, कमल मणि नेपाल, रविंद्र झा, सिर्जना सुब्बा इत्यादि हैं।

Related posts

Leave a Comment