फिल्म-‘हंसा-एक संयोग’ की सफलता के लिए किन्नर समुदाय ने लिंगराज मंदिर में किया जलाभिषेक

'हंसा-एक संयोग'

चित्रग्राही फिल्म्स की नवीनतम प्रस्तुति हिंदी फीचर फिल्म ‘हंसा-एक संयोग’ के प्रमोशन में किन्नर समुदाय एक जुट हो गया है।इस फिल्म का निर्देशन संतोष कश्यप और धीरज वर्मा ने किया है।फिल्म-‘हंसा – एक संयोग’ में मशहूर अभिनेता अखिलेन्द्र मिश्रा एक किन्नर की भूमिका में नज़र आएंगे।
पूर्वी भारत के किन्नर अखाड़ा की चर्चित महामण्डलेश्वर माँ मीरा परिडा और हिंदी फिल्म ‘हंसा- एक संयोग’ के निर्माता सुरेश शर्मा की अगुवाई में 300 किन्नरों के साथ उड़िसा भुवनेश्वर के लिंगराज मंदिर में भगवान शिव की आराधना एवं जलाभिषेक करने पहुंचे । उन्होंने केरल के बाढ़ पीड़ितों के लिए प्रार्थना की और साथ ही किन्नरों की वर्तमान मार्मिक स्थिति को दर्शाने वाली फिल्म ‘ हंसा -एक संयोग ‘ की सफ़लता के लिए भी पूजा अर्चना भी किया।
फ़िल्म निर्माता सुरेश शर्मा , उड़ीसा किन्नर अखाड़ा और समाजसेवी संस्था ‘ सखा ‘ द्वारा आयोजित माँ मीरा परिडा के साथ किन्नरों की  शोभायात्रा कटक महानदी तट के गड़गडिया घाट से शुरू होकर भुबनेश्वर के लिंगराज मंदिर में शिवलिंग पर जलाभिषेक के साथ समाप्त हुआ ।
इस 35 किमी लंबी शोभायात्रा में सभी किन्नर एक समान साड़ी पहनकर महानदी के गड़गड़िया घाट से कलश में जल लेकर लिंगराज मंदिर में भगवान शिव के जलाभिषेक के लिए पहुंचे । पूरी यात्रा उन्होंने नाचते गाते हुए संपन्न की । भुवनेश्वर में पहली बार इतनी विशाल किन्नर समुदाय की   शोभायात्रा नगर वासियों को देखने को मिली ।

Related posts

Leave a Comment